नरैनी तहसील के अंतर्गत गोवंशों की हालत बदतर

राज्य

 

क्राइम रिपोर्टर सुशील कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

 

नरैनी तहसील के अंतर्गत नरैनी ब्लाक के पड़ मई ग्राम पंचायत में बड़ी पुलिया के पास किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से दो गोवंश की मौत मौके पर हो जाती है और अज्ञात वाहन मौके से फरार हो जाता है ।
जिसकी सूचना वहां से निकलने वाले राहगीरों द्वारा गौ रक्षा समिति के नरैनी तहसील अध्यक्ष सोनू करवरिया जी को दी जाती है ।तो तुरन्त अपनी टीम के सदस्यों सहित घटनास्थल पर पहुंच कर वहा की सम्पूर्ण जानकारी वहां के नरैनी एसडीएम सत्य प्रकाश को दी जाती है तो उनके द्वारा मौके पर तहसीलदार संतोष कुशवाहा,नरैनी नायब तहसीलदार हेमन्त पटेल, पशु चिकित्सक नरैनी विजय कुमार कमल, करतल पशु चिकित्सक अभिषेक एवं संबंधित कोतवाली पुलिस प्रशासन एवं पड़ मई ग्राम प्रधान पहुंचते है ।इसके बाद आनंन फानन में तुरंत ही गड्ढा खुदवा कर सभी गोवंशों का अंतिम संस्कार सम्मानपूर्वक करवाया गया इस मौके में सभी जिम्मेदार अधिकारी उपस्थित रहे।
गौ रक्षा समिति के तह सील अध्यक्ष ने बताया कि इस तरह की घटनाएं लगातार घट रही हैं। कल दिनांक 16/8/2024 को 5 गौ वंश कालिंजर में , महुआ ब्लाक की पचोखर ग्राम पंचायत में, 2 गौ वंश ,15/08/2024 को नगर पंचायत नरैनी में अतर्रा रोड पर पेट्रोल के पास दो गौ वंश मृत हो गए थे।इस तरह लगातार आए दिन गोवंश की मौत होती है । और कभी-कभी इससे आम जनमानस भी घायल हो जाता है और उनकी भी मृत्यु हो जाती है।
लगातार माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवम सरकार की छवि को बांदा जनपद में खराब की जा रही है । इसके साथ जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा कोई कठोर कार्यवाही न होने पर अभी भी गौ वंश अन्ना रोड पर खेतो पर घूम रहे हैं जिससे किसान भी परेशान हो रहा है।
आखिरकार बांदा जनपद में गोवंश की मौत लगातार कब बंद होगी। जिम्मेदार अधिकारी से हमारी समिती यह मांग करती हैं कि जो भी तयपशुपालक जो अपनी गौ वंश को छोड़े हुए हैं उन पर भी कार्यवाही की जाए जिससे रोड़ों पर अन्ना गौ वंश कम हो सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *