कांग्रेस साहू समाज को देती है टिकिट तो लोकसभा में जीत पक्की

राजनीति

लोकेंद्र भुवाल की रिपोर्ट 

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतक गतिबिधिया तेज है। बीजेपी ने चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने भी प्रदेश की सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर तैयारी तेज कर दी है। इसी बीच दुर्ग लोकसभा सीट पर सबकी नजर है।  चुनाव में जिस प्रकार से साहू समाज ने एकजुटता का परिचय दिया, एक तरफा बीजेपी को समर्थन दिया, जिसके दम से सरकार बनी, वहीं साहू समाज का प्रतिनिधित्व भी बढ़ा। इन सबके बीच माना जा रहा है कि दुर्ग में साहू समाज को जिस पार्टी ने टिकट दी, उसकी जीत लगभग पक्की है। लोकसभा क्षेत्र में 41 फीसदी से ज्यादा वोटर साहू समाज से आते हैं।  इन सबके बीच बेरला से तीन बार के पार्षद और वरिष्ठ नेता भारत भूषण ने कांग्रेस से अपनी दावेदारी की है । उनका मानना है कि यदि उन्हें टिकट दी जाती है, तो वे जरूर पार्टी को जीतकर दिखाएंगे। राहुल गांधी जी को लोकसभा की एक सीट तो पक्की करके देंगे। साथ ही प्रदेश की अन्य सीटों पर भी इसका असर रहेगा।
भारत भूषण मूलत: खैरतराई जिला बालोद के रहने वाले हैं। 2009 में वे पहली बार बेरला नगर पंचायत से पार्षद बने। 2012 में पार्टी से निर्वाचित विधान सभा अध्यक्ष यूथ कांग्रेस चुने गए। 2014 में दूसरी बार पार्षद पद पर जीतकर आए। इसके बाद पार्टी ने उन्हें जिला योजना समिति का सदस्य बनने का मौका दिया। इस चुनाव में भी वे जीते। 2019 में पुनः पार्षद के रूप में निर्वाचित हुए। वर्तमान में नगर पंचायत बेरला में उपाध्यक्ष के पद पर आसीन हैं। 2019 में ही उन्हें बेमेतरा कांग्रेस कमेटी में सयुक्त महामंत्री के पद पर बनाया गया।  साजा के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री रवींद्र चौबे के मार्गदर्शन में काम किए जाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि बेमेतरा के पूर्व विधायक आशीष छाबड़ा को भी वे अपने राजनीतिक प्रेरक मानते हैं। चर्चा के दौरान उनके सहयोगी नगर पंचायत अध्यक्ष रासबिहारी कुर्रे, सभापति राजेश दुबे, किशन साहू, अर्जुन देवांगन, प्रदीप ठाकुर, हर्षद सुराना, सूर्य प्रकाश शर्मा, राकेश सोनी, अनीश सुराना मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *