*उ.प्र पुलिस भर्ती की आयु सीमा में छूट को लेकर युवाओं नें जिलाध्यक्ष के साथ नरैनी व सदर विधायक को सौंपा पत्र

राज्य

 

 

 

हरी शंकर के साथ फाजिल शेख की रिपोर्ट

 

बांदा आज युवाओं नें उ.प्र.पुलिस भर्ती की आयु सीमा में छूट को लेकर मा. मुख्यमंत्री को सम्बोधित प्रार्थना पत्र बाँदा के भाजपा कार्यालय में पहुंचकर जिला अध्यक्ष संजय सिंह,नरैनी विधायक ओममणि वर्मा के साथ-साथ,सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी जी को भी प्रार्थना-पत्र सौंपा । और युवाओं नें प्रार्थना पत्र के माध्यम से लिखित तौर पर अवगत कराया कि 23-दिसम्बर-2023 को उ.प्र.पुलिस में प्रदेश सरकार द्वारा 60244 पदों पर भर्ती के लिये विज्ञप्ति निकाली गयी है । जिसके फार्म 27-दिसम्बर-2023 से 16-जनवरी-2024 तक भरे जायेंगे । इस भर्ती का इंतजार लाखों युवा कई वर्षों से कर रहे थे । क्योंकि इससे पहले सिपाही भर्ती वर्ष 2018 में की गई थी,जिसको 5 वर्ष से अधिक का समय हो गया है तथा जिसमें ज्यादातर युवा आयु ना होनें के कारण आवेदन नहीं कर पाये थे । और अब जब 5 वर्ष बाद एक बार फिर प्रदेश सरकार द्वारा भर्ती के लिये आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं तो उसमें सामान्य व पिछड़ा वर्ग के युवाओं के लिये 18 से 22 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गयी है । जिसमें प्रदेश के वह तमाम युवा जो आज से पांच वर्ष पहले आयु ना होनें के कारण आवेदन नहीं कर पाये थे आज वह सभी अधिकतम आयु सीमा के कारण आवेदन नहीं कर पा रहे हैं ।
मा.मुख्यमंत्री जी युवाओं का आयु सीमा में छूट माँगनें के निम्न कारण हैं…
1- उ.प्र.सिपाही भर्ती में आयु सीमा केवल 18-22 वर्ष है । जबकि यह आयु सीमा अन्य राज्यों की अपेक्षा कम है ।
2-जो भी भर्ती कोविड-19 के बाद पहली बार आयी,उन सभी में 2-3 वर्ष की छूट प्रदान की गई । जैसे एम.पी.पुलिस भर्ती,राजस्थान पुलिस भर्ती,सीआरपीएफ भर्ती,एच.सी.एम भर्ती,तथा एसएससी जीडी भर्ती आदि ।
3-प्रदेश के लाखो सामान्य व पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को पुलिस भर्ती में एक भी अवसर नहीं मिलना,यह उनके अवसर की समानता का हनन है ।
इन तमाम तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों नें मा.मुख्यमंत्री जी से भर्ती बोर्ड को आयु सीमा में छूट प्रदान करनें हेतु आदेश करनें के लिये मा.सदर विधायक प्रकाश द्विवदी व नरैनी विधायक ओममणि वर्मा के साथ जिलाध्यक्ष संजय सिंह जी के माध्यम से गुहार लगाई ।
प्रार्थना पत्र सौंपनें वालों में इस दौरान विवेक तिवारी ,श्रीराम शुक्ला,आलोक गुप्ता,रमेश गुप्ता,मनमोहन सिंह,आकाश सिंह,प्रताप सिंह,नरेन्द्र सिंह,रामचन्द्र,प्रशान्त सिंह,विकास द्विवदी,प्रदीप सिंह,अंशुमान द्विवेदी,रामसिंह ,विष्णु बाजपेयी,मुकेश तिवारी,संजय शुक्ला,व अमित शुक्ला आदि अभ्यर्ती उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *